अब होगा होने वाली बीमारी का आभास आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के मदद से

Spread the love
  • 41
    Shares

आज के टाइम पर टेक्नोलॉजी का जमाना है तो कई तरह से टेक्नोलॉजी आगे बढ़ रहा है इसी तरह चिकित्सा के क्षेत्र में भी टेक्नोलॉजी काफी आगे बढ़ गया है । जिस तरह से मशीनों से भी काफी ज्यादा रोगों का इलाज आसान हो गया है । और इसी तरह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ज्यादा रोगों का पहचान करना भी काफी आसान हो गया है ।

अब कई सारी रिपोर्ट में ऐसा आ रहा है कि आर्टिफिशियल के मदरसे कई सारे लोगों का पहले ही पता लगा जाएगा । और इस का जड़ से इलाज करने में भी काफी मदद मिलेगा इसी तरह सभी बड़े बड़े देशों में भी इसका इस्तेमाल भी किया जाता है जैसे कि रेडियोलॉजिस्ट तकनीक और इस टेक्निक को डॉक्टरों ने अगर कोई भी मरीज के साथ इस्तेमाल किया तो काफी ज्यादा डॉक्टरों को हेल्पफुल होता है ।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस Artificial Intelligence(AI)
आज के समय पर कंप्यूटर का जमाना है साथ में रोबोट्स के भी काफी प्रयोग किया जाता है विदेशों में और कई सारे प्रॉब्लम को भी रोबोट सॉल्व कर देता है । और कंप्यूटर भी सॉल्व करता है यानी कि रॉबर्ट और कंप्यूटर एक ही जैसा है जिसमे एक डिवाइस लगाया गया होता है ।

गूगल ने भी एक ऐसा ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बनाया है जिसमें आपका आंखों के रेटिना के देखते ही पता चल जाएगा कि आपका सेहत के बारे में और इसी तरह आर्टिफिशियल की मदद से कई सारे बीमारी जैसे कि हिर्दय रोग ब्लड प्रेशर इसी तरह का कई सारी बीमारियों का भी पता चलेगा ।


Spread the love
  • 41
    Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »